Prime Punjab Times

Latest news
ਸਰਬੱਤ ਦਾ ਭਲਾ ਚੈਰੀਟੇਬਲ ਟਰੱਸਟ ਨੇ ਵੱਖ-ਵੱਖ ਜਿਲਿਆਂ ਲਈ ਡੈਡ ਬਾਡੀ ਫਰੀਜ਼ਰ ਕੀਤੇ ਰਵਾਨਾ जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक ਗੜਦੀਵਾਲਾ ਇਲਾਕੇ 'ਚ ਲੁੱਟਾਂ ਖੋਹਾਂ ਦੀਆਂ ਵਾਰਦਾਤਾਂ ਨੂੰ ਨਹੀਂ ਪੈ ਰਹੀ ਠੱਲ,ਲੋਕਾਂ ਚ ਦਹਿਸ਼ਤ ਦਾ ਮਾਹੌਲ  ਸ਼੍ਰੀ ਸ਼ਿਵ ਦੁਰਗਾ ਮੰਦਿਰ ਦਾ ਸਥਾਪਨਾ ਦਿਵਸ ਧੂਮਧਾਮ ਨਾਲ ਮਨਾਇਆ ਗਿਆ 'ਆਪ ਦੀ ਸਰਕਾਰ, ਆਪ ਦੇ ਦੁਆਰ' ਮੁਹਿੰਮ ਤਹਿਤ ਟਾਂਡਾ ਦੇ ਪਿੰਡ ਮੂਨਕ ਖੁਰਦ ਵਿਖੇ ਲਗਾਇਆ ਗਿਆ ਸ਼ਿਕਾਇਤ ਨਿਵਾਰਨ ਕੈਂਪ  ਬੀ.ਐਸ.ਸੀ ਆਈ.ਟੀ ਛੇਵੇਂ ਸਮੈਸਟਰ ਦੀ ਵਿਦਿਆਰਥਣ ਪ੍ਰਭਜੋਤ ਨੇ ਪਹਿਲਾ ਸਥਾਨ ਹਾਸਲ ਕੀਤਾ ਵਿਧਾਇਕ ਉੜਮੁੜ ਜਸਵੀਰ ਸਿੰਘ ਰਾਜਾ ਗਿੱਲ ਅਤੇ ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਕੋਮਲ ਮਿੱਤਲ ਨੇ ਸੁਣੀਆਂ ਸਮੱਸਿਆਵਾਂ ਰੰਗੋਲੀ ਮੁਕਾਬਲੇ ਚ ਜੇਤੂ ਰਹੀ ਟੀਮ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਸਨਮਾਨਿਤ ਕੈਬਨਿਟ ਮੰਤਰੀ ਜਿੰਪਾ ਨੇ ਜਵਾਹਰ ਨਵੋਦਿਆ ਵਿਦਿਆਲਿਆ ਨੂੰ ਦਿੱਤਾ 2 ਲੱਖ ਰੁਪਏ ਦਾ ਚੈੱਕ ਦੋ ਅਣਪਛਾਤੇ ਮੋਟਰਸਾਈਕਲ ਸਵਾਰ ਲੁਟੇਰੇ ਇੱਕ ਵਿਅਕਤੀ ਕੋਲੋਂ ਮੋਬਾਈਲ ਫੋਨ ਤੇ ਪਰਸ ਖੋਹ ਕੇ ਹੋਏ ਫਰਾਰ

Home

You are currently viewing छोटेपुर को टिकट देकर अकाली दल ने बटालवियों के 87 के काले दौर के जखमों को खरोंचा : हिन्दू नेता

छोटेपुर को टिकट देकर अकाली दल ने बटालवियों के 87 के काले दौर के जखमों को खरोंचा : हिन्दू नेता

अकाली दल की कथनी व करनी में बदलाव से बटाला का हिन्दु भाईचारा निराश : अंकित अग्रवाल

बटाला,24 दिसंबर (ब्यूरो ) : बटाला का विधान सभा चुनाव इस बार बड़ा ही रोचक होने वाला है। ऐसा कयों कहा जा रहा है उसके पीछे भी करीब 38 साल पहले बटाला में घटित हुई एक घटना से जुड़ा होना है। अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से कुछ दिन पहले बटाला के सीट के लिए उमीदवार के रूप- में सुच्चा सिंह छोटेपुर को मैदान में उतारा गया है। अकाली दल की तरफ से उमीदवार ऐलान करने के बाद दशकों पहले आतंकवाद के काले दौर में घटित हुई की घटना की चर्चाएं बटाला की जनता में सुर्खियां बनती हुई नज़र आ रही हैं। छोटेपुर की टिकट ऐलान होने के बाद बटालावासियों में काफी भारी रोष पाया जा रहा है। शिवसेना बालठाकरे के बटाला प्रधान संजीव कुमार चीनी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर तंज कसते हुए कहा कि सुखबीर बादल ने बटाला में मौजूद अकाली लीडरशिप नज़रअंदाज कर एक गर्मखयाली सोच से जुड़े व्यकित को टिकट देना बिल्कुल गलत है। संजीव ने कहा कि छोटेपुर के टिकट देकर सुखबीर बादल ने आतंकवाद के दौर में बटाला के लोगों को हुए घेराव को जखम को दुबारा से छलनी कर दिया है। संजीव कुमार ने कहा कि छोटेपुर अब उन युवाओं या लोगों से किस मुंह से वोट मांगेंगे जिन लोगों व उनके मासूम बच्चों के लिए रोज़ाना खाने पीने की चीजों की सप्लाई को बंद करवाने में करवाने में छोटेपुर ने भी गर्मखयालियों के जत्थे का नेतृत्व किया था। नैयर ने कहा कि बटाला वासी शंाति प्रवृति वाले लोग हैं। नैयर ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल को एक बार फिर से बटाला के उमीदवार के लिए विचार विमर्श करना चाहिए।
संजीव ने कहा कि अगर अकाली दल ने छोटेपुर को ही अपना उमीदवार रखा तो बटालावासी अपने साथ हुए अत्याचार का बदला छोटेपुर को हरा कर लेंगे।
बाकस
इस संबंध में शिवसेना समाजवादी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल ने कहा कि हिन्दू नेता को टिकट न देकर अकाली दल का असली चेहरा सामने आया है। अग्रवाल ने कहा कि बटाला माझा के सबसे बड़ी हिन्दू बैल्ट सीट है। जि़ला गुरदासपुर की महज़ एक हिन्दू सीट से भी हिन्दू प्रत्याशी को टिकट न देने से हिन्दू वर्ग के लोगों में भारी रोष है। जिसका परिणाम आने वाले विधान सभा चुनाव में देखने को मिलेगा। वहीं अग्रवाल ने कहा कि चर्चाएं कुछ इस तरह भी हैं कि छोटेपुर एक विवादित छवि से भी संबंधित नेतागण है ऐसे नेता को बटाला की जनता कदापि स्वीकार नही करेगी।
बाकस
हिन्दू अकाली नेताओं की होगी इस बार अगिनी परीक्षा
आतंकवाद के काले दौर में बटाला वासियों के हुए घेराव में अकाली नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर के नाम के जुड़ें होने की चर्चाएं अकाली दल में मौजूद हिन्दू नेताओं के लिए अब अगिनी परीक्षा से कम नही होगी। विधान सभा चुनाव के लिए बटाला से टिकट की मांग करने वाले हिन्दू अकाली नेता किस मुंह से अकाली उमीदवार सुच्चा सिंह छोटेपुर के लिए बटाला वासियों से वोट मांगेंगे जिन लोगों ने आतंकवाद के काले दौर में करीब २० दिन अपने घरों में खाने पीने वाली चीजों के बिना अपने मुश्किल भरे दिन निकाले।अब बड़ा सवाल यह है कि अकाली हिन्दू नेता बटाला वासियों के संग है या पार्टी के साथ।

error: copy content is like crime its probhihated