Prime Punjab Times

Latest news
ਪਿੰਡ ਬਾਹਟੀਵਾਲ ਵਿਖੇ ਡਾਕਟਰਾਂ ਨੇ ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਖੇਤੀਬਾੜੀ ਅਤੇ ਪਸ਼ੂਆਂ ਨੂੰ ਲੱਗਣ ਵਾਲੀਆਂ ਬਿਮਾਰੀਆਂ ਦੀ ਰੋਕਥਾਮ ਸੰਬ... कैबिनेट मंत्री जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें ਮਾਂ ਦਾ ਦੁੱਧ ਬੱਚੇ ਲਈ ਵਰਦਾਨ ਸਾਬਤ ਹੁੰਦਾ ਹੈ : ਡਾ.ਹਰਜੀਤ ਸਿੰਘ ਜਨਤਕ ਸ਼ਿਕਾਇਤ ਨਿਵਾਰਣ ਕੈਂਪ ਦੌਰਾਨ ਵਿਧਾਇਕ ਘੁੰਮਣ ਤੇ ਏ.ਡੀ.ਸੀ ਨੇ ਸੁਣੀਆਂ ਲੋਕਾਂ ਦੀਆਂ ਸ਼ਿਕਾਇਤਾਂ ਸ਼੍ਰੀ ਭੈਰੋ ਨਾਥ ਜੀ ਦੀ ਮੂਰਤੀ ਸਥਾਪਨਾ 21 ਜੁਲਾਈ ਨੂੰ ਚਿੰਤਪੁਰਨੀ ਮੇਲੇ ਨੂੰ ਸੁਚਾਰੂ ਬਣਾਉਣ ’ਚ ਲੰਗਰ ਕਮੇਟੀਆਂ ਤੇ ਸਮਾਜਿਕ ਸੰਗਠਨ ਕਰਨ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਸ਼ਾਸਨ ਨੂੰ ਸਹਿਯੋਗ : ਬ੍ਰਮ... ਚੋਰੀ ਦੇ ਮੋਬਾਇਲ ਫੋਨਾਂ ਤੇ ਚੋਰੀਸ਼ੁਦਾ ਮੋਟਰਸਾਈਕਲ ਸਮੇਤ ਦੋ ਨੌਜਵਾਨ ਆਏ ਪੁਲਿਸ ਅੜਿੱਕੇ ਹਰ ਖੇਤਰ ਵਿਚ ਧੀਆਂ ਰੁਸਨਾਉਂਦੀਆਂ ਨੇ ਮਾਪਿਆਂ ਦਾ ਨਾਂ :- ਡਾ.ਹਰਜੀਤ ਸਿੰਘ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਵਲੋਂ “ਵਾਤਾਵਰਣ ਸੁਰੱਖਿਆ ਮੁਹਿੰਮ” ਚਲਾਈ ਡੀ.ਏ.ਵੀ ਪਬਲਿਕ ਸਕੂਲ ਗੜਦੀਵਾਲਾ ਵਿਖੇ ਇਨਵੈਸਚਰ ਸੈਰਾਮਨੀ ਕਰਵਾਈ ਗਈ

Home

You are currently viewing केजरीवाल ने पंजाब की सुरक्षा,कानून-व्यवस्था और अमन-शांति के लिए दी पांच गारंटी

केजरीवाल ने पंजाब की सुरक्षा,कानून-व्यवस्था और अमन-शांति के लिए दी पांच गारंटी

पांच गारंटियां,भ्रष्टाचार मुक्त होगी पुलिस समेत सभी भर्तियां व ट्रांसफर-पोस्टिंग,बेअदबी और विस्फोट के दोषियों को सजा,बॉर्डर की सुरक्षा,आधुनिक तकनीक से रोके जाएंगे ड्रोन्स व घुसपैठ एवं धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स का गठन

हमारी राजनीति का मकसद देश के हर आदमी को खास बनाना है : केजरीवाल.

..पठानकोट और गुरदासपुर देशभक्तों की सरजमीं है, देश की सुरक्षा के लिए सबसे अधिक सैनिक और शहादतें भी यहीं के जवान देते हैं : केजरीवाल

कहा,चन्नी सरकार बेहद कमजोर और सर्कस सरकार है, आम आदमी पार्टी पंजाब को स्थिर,ईमानदार और सख्त सरकार देगी

गुरदासपुर,24 दिसंबर ( अशवनी ) : शुक्रवार को आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल अपने दो दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंचे। अमृतसर एयरपोर्ट उतरकर वहां से वे सीधे गुरदासपुर पहुंचे। सबसे पहले यहां उन्होंने हनुमान जी की मंदिर में माथा टेका और राज्य की खुशहाली और अमन-शांति की प्रार्थना की एवं पार्टी की विशाल जनसभा को संबोधित किया। गुरदासपुर और पठानकोट जिले को उन्होंने देशभक्तों की भूमि बताया और कहा कि भारत की सेनाओं में सबसे ज्यादा जवान गुरदासपुर और पठानकोट जिले से ही हैं एवं देश की सुरक्षा के लिए सबसे ज्यादा शहादतें भी यहीं के जवान देते हैं।

गुरदासपुर के हनुमान चौक पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सुरक्षा,कानून-व्यवस्था, अमन-शांति व भाईचार सुनिश्चित करने के लिए पांच गारंटी दिए। पहली, पुलिस की भर्तियां और ट्रांसफर पोस्टिंग में फैले भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म करेंगे। बड़े पदों पर अच्छे, योग्य व ईमानदार पुलिस अफसर नियुक्त करेंगे एवं पुलिस के काम में विधायक, सांसद,मंत्रियों और राजनैतिक दलों के गैर जरूरी दबाव और दखलअंदाजी को पूरी तरह बंद किया जाएगा।

केजरीवाल ने दूसरी गारंटी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब समेत सभी धार्मिक ग्रंथों स्थलों की बेअदबी के तमाम मामलों में संगत को इंसाफ दिलाने तथा दोषियों व साजिशकर्ता ओं को सख्त सजा दिलाने का भरोसा दिया ताकि बरगाड़ी बेअदबी, बहिबल कलां गोलीकांड समेत अब तक हुए बम ब्लास्टों के लिए जिम्मेदार कोई भी शख्स बच न सके, भले ही वे कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को देश व समाज विरोधी ताकतों से सतर्क रहना होगा क्योंकि चुनाव के मौके पर मौकापरस्त लोग राज्य की अमन-शांति और भाईचारा खराब कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश में हैं। 2017 के चुनाव से पहले ऐसे तत्व अपने नापाक इरादों में कामयाब हो गए थे, जिसका खामियाजा आज पूरा पंजाब भुगत रहा है।

तीसरी और चौथी गारंटी सीमा पार के देश विरोधी ताकतों के नापाक मंसूबों को शख्ती से कुचलने के बारे में दी गई। केजरीवाल ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे एक-एक इंच भूमि की चाक-चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। विश्व स्तरीय अत्याधुनिक तकनीकों व ट्रेंड पुलिस फोर्स के माध्यम से बॉर्डर के उस पार से आने वाले ड्रोन्स, हथियारों, नशे की तस्करी और घुसपैठ को रोका जाएगा।

केजरीवाल ने पांचवी गारंटी धार्मिक स्थलों व ग्रंथों की होने वाली बेअदबी को रोकने के संबंध में दी। उन्होंने ऐलान किया कि मंदिर मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा समेत सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए एक अलग पुलिस फोर्स का गठन करेंगे। ताकि भविष्य में किसी भी तरह की बेअदबी की घटनाएं न हो सके।

गारंटियां देने के बाद केजरीवाल ने कहा हमारी राजनीति का उद्देश्य देश के हर आम आदमी को खास बनाना है। लोगों को खास बनाने के लिए दिल्ली की आप सरकार आम लोगों को मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी एवं मुफ्त में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सेवाएं दे रही है। इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे रिकॉर्ड 99.7% आए हैं। वही ढाई लाख से ज्यादा बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवा कर सरकारी स्कूलों में दाखिला करवाया। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप जब भारत आई तो उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के ना चाहने के बावजूद भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भ्रमण किया और बहुत तारीफ की।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चन्नी नहीं चाहते कि पंजाब की शिक्षा व्यवस्था सुधरे। इसीलिए वे पंजाब के सरकारी स्कूलों का वर्ल्ड क्लास होने का झूठा दावा कर रहे हैं। चन्नी सरकार बेहद कमजोर और सर्कस वाली सरकार है। कांग्रेसी नेता कुर्सी के लिए आपस में लड़ रहे हैं। कुर्सी के लिए लड़ने वाले कांग्रेसी नेता पंजाब का कभी भी भला नहीं कर सकते।

केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से वादा किया कि आम आदमी पार्टी पंजाब को दिल्ली की तरह स्थिर, इमानदार और सख्त सरकार देगी। पंजाब में आप की सरकार बनने पर हम दिल्ली की तरह पंजाब के लोगों को भी मुफ्त और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे। वर्ल्ड क्लास स्कूल और अस्पताल बनवाकर लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराएंगे। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चन्नी पर तंज कसते हुए कहा, हमें उनकी तरह गिल्ली-डंडा खेलने नहीं आता है, लेकिन हमें अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवाने आता है। अब पंजाब के लोगों को तय करना है कि उन्हें अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवाने वाली सरकार चाहिए या गिल्ली डंडा खेलने वाली सरकार से ही काम चलाना है।

मंच पर मौजूद आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व पुलिस अधिकारी कुमार विजय प्रताप सिंह ने कहा कि पिछले 20 साल में पंजाब ‘रंगला पंजाब’ से ‘उड़ता पंजाब’ बन गया। हमें पंजाब को फिर से ‘रंगला, हंसता और खुशहाल पंजाब’ बनाना है। उन्होंने कहा, हर क्षेत्र में देश में सबसे आगे रहने वाला पंजाब आज कई राज्यों से पीछे हो गया है। पंजाब से इंडस्ट्री का पलायन हो रहा है जिसके कारण रोजगार खत्म हो रहे हैं। क्योंकि पंजाब की राजनीति गंदी हो गई है। सिंह ने लोगों से आप की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार राजनीति की परिभाषा बदलेगी और आम आदमी की शासन वाली सरकार बनाएगी।

error: copy content is like crime its probhihated